Skip to main content

इस महीने के आखिर तक लॉन्च होने जा रहे हैं ये सभी स्मार्टफोन

कोरोनावायरस के कारण हर इंडस्ट्री जो थम सी गयी थी जो अब धीरे धीरे  फिर से  चल पड़ी हैं।  इसमे अब स्मार्टफोन इंडस्ट्री भी कई नए स्मार्टफोनों के साथ बाज़ार में दस्तक देने को तैयार है। सितम्बर के इस महीने में जहां  अभी तक POCO M2Samsung Galaxy M51Realme 7 और Realme 7 ProXiaomi Redmi 9A जैसे स्मार्टफोन अब तक भारत में लॉन्च हो चुके हैं। वहीँ कई और भी स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च होने जा रहे हैं। जिनमें OnePlus Clover से लेकर सैमसंग का भी नया फ़ोन भी शामिल हैं। आइये जानते हैं कि इस महीने के बचे 15 दिनों में और कौन सी कंपनियां अपने नए स्मार्टफोन लेकर आ रही हैं।

OnePlus Clover 

OnePlus भी इसी महीने में 15,000 रूपए से कम कीमत का फ़ोन लॉन्च करके सबको चौंका सकता है। इस स्मार्टफोन का नाम OnePlus Clover है जिसकी चर्चा पिछले काफी समय से चल रही है। ये स्मार्टफोन Samsung, Realme और Redmi के किफायती फोनों का अच्छा प्रतियोगी बन सकता है। अब तक आयी ख़बरों के अनुसार इसमें स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट, एचडी+डिस्प्ले और 6000mAh तक की बड़ी बैटरी मिल सकती है।

Samsung Galaxy S20 FE

Samsung ने 23 सितम्बर को Galaxy Unpacked इवेंट की घोषणा की है जिसे कंपनी “Galaxy Unpacked for Every Fan” टैगलाइन के साथ प्रमोट कर रही है। इस टैगलाइन से इशारा सैमसंग के नए फ़ोन Galaxy S20 FE की तरफ है। ये स्मार्टफोन सैमसंग की फिलीपींस वेबसाइट पर देखा भी गया है। Galaxy S20 Fan Edition में 120Hz अमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट, ट्रिपल रियर कैमरा और 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा जैसे कई फीचर होंगे। भारत में भी इसके लॉन्च होने के आसार हैं, लेकिन कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं है।

Infinix Note 7

 
 Infinix ने भी अपने नए स्मार्टफोन का ऐलान कर दिया है। कंपनी का नया स्मार्टफोन Infinix Note 7 16 सितम्बर को भारत में लॉन्च होंगे वाला है। Flipkart पर इसके लैंडिंग पेज पर फ़ोन के डिज़ाइन की एक झलक भी देखी जा सकती है। साथ ही इसके पूरे फीचर भी इसी पेज पर सामने आ चुके हैं। Infinix Note 7 6.95 इंच की एचडी+ डिस्प्ले, मीडियाटेक हेलिओ G70 चिपसेट, 5000mAh की बैटरी, और 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा जैसे स्पेसिफिकेशन के साथ आएगा। फ़ोन में 48 मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप और साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। अब केवल फ़ोन की कीमतों का ही इंतज़ार है, जिससे 16 सितम्बर को ही पर्दा उठेगा। फिर भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसकी कीमत 10,000 रूपए तक ही होगी।

Realme Narzo 20, 20Pro और Narzo 20A

 
Realme Narzo 10 के बाद कंपनी जल्दी ही Narzo 20 सीरीज़ लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज़ में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च होंगे Narzo 20, 20Pro और Narzo 20A जिनकी लॉन्च डेट Flipkart पेज पर सामने आ चुकी है। कंपनी इन सभी फोनों को 21 सितम्बर को भारत में लॉन्च करने वाली है। Flipkart पेज के अनुसार इनमें से एक फ़ोन पंच-होल डिस्प्ले के साथ आ सकता है और एक में क्वाड रियर कैमरे होंगे। उम्मीद है कि ये Pro मॉडल के ही फ़ीचर हों। बाकी दो स्मार्टफोनों में ट्रिपल रियर कैमरा होगा और पीछे की तरफ फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। साथ ही लीक के अनुसार ये सभी फ़ोन दो स्टोरेज विकल्पों के साथ आएंगे।
 

Realme C17

Realme C17 भी एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है और इसका ग्लोबल लॉन्च भी 21 सितम्बर को ही है। इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 460 चिपसेट के साथ 6.5 इंच की पंच-होल एचडी+ डिस्प्ले, रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और 13 मेगापिक्सल मुख्य कैमरा के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। गीकबेंच पर इसका 6GB वैरिएंट तो देखा गया है लेकिन और भी स्टोरेज वैरिएंट होंगे या नहीं, ये फिलहाल कहा नहीं जा सकता हैं

Popular posts from this blog

रोज सुबह खाएं रात को भिगो के रखे रिच प्रोटीन फ़ूड, दूर रहेंगी बीमारियां

रोज सुबह खाएं रात को भिगो के रखें रिच प्रोटीन फ़ूड, दूर रहेंगी बीमारियां   Healthy diet  tips :- pradeep shukla  कोरोना काल में हम सभी को एक बात अच्छे से  समझ में आई कि हमारी  हेल्थ से बढ़कर हमारे लिए कुछ भी नहीं है.  अगर आपका शरीर मजबूत और शरीर हेल्दी रहता है. तो हम किसी भी बीमारी से आसानी से लड़ सकते हैं। शरीर को मजबूत रखने के लिए ये बेहद जरूरी है कि हम स्वस्थ्य रहे। लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए हम  लोगो के पास कहां  टाइम होता है, ऐसे में आपको इस बात का भी ध्यान रखना बेहद जरूरी है कि आप अपने खाने में क्या खाते हैं। इम्यूनिटी सिस्टम बेहतर खान पान से ही बेहतर बनती  है। खाने-पीने के कुछ नियम होते हैं जिन्हें हम सब को जरूर  फॉलो करना चाहिए  है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए किस चीज को कैसे और कितनी मात्रा में खाया जाए, इसका ध्यान रखना जरूरी है। हम आपको बता रहे हैं कि कुछ चीजों के बारे में जिसे केवल भीगो कर खाने से ही आपका शरीर स्वस्थ्य और मजबूत बन जाएगा। आयुर्वेद भी इस बात को मानता है कि अगर किसी चीज को रातभर भिगोकर रखा जाए और अगले दिन उसका सेवन किया जाए तो ज्यादा फायदेमंद हो